Sunday, September 25, 2011

ro ro kre pukar

बेटी  दिवस  पर विशेष दर्द भरी कहानी
 जन्म से पहले मरने वाली बच्ची रो रो करे पुकार,
हे माँ मुझे  ये तो बता दे क्यों दिया है मुझको मार.
खता जुर्म कोई दोष न मेरा,फिर भी सूली पे चढ़ाई गई, 
दुनिया की क्या बात करू जन्म से पहले ही मरवाई गई.
बुरा हाल है मेरा, बुरा हाल है मेरा ----------------
इस दुनिया की क्या बात -------बुरा हाल है मेरा --

तीन महीने का गर्भ हुआ तो उसे चैक करवाया गया,
एक बेटे की चाह की खातिर मुझे  मार गिराया गया,
मैंने दुनिया की लौ न देखी जहर देकर हु मिटाई गई,
इस दुनिया की क्या बात -------बुरा हाल है मेरा --

स्वर्ग में यह सुना था मैंने माँ ममता की देवी होती है,
बच्चे को है सूखे में ही रखती आप गीले पर सोती है,
बदनसीबन मैं ही निकली माँ के हाथों मरवाई गई.
इस दुनिया की क्या बात -------बुरा हाल है मेरा -- "रैना"

No comments:

Post a Comment